गड़करी ने किया जबलपुर में 758 करोड़ से बनने वाले प्रदेश के सबसे बड़े फ्लाईओवर का भूमिपूजन, 1500 करोड़ से बनेगी शहर में रिंग रोड - khabar abhi tak

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, February 23, 2019

गड़करी ने किया जबलपुर में 758 करोड़ से बनने वाले प्रदेश के सबसे बड़े फ्लाईओवर का भूमिपूजन, 1500 करोड़ से बनेगी शहर में रिंग रोड


जबलपुर। देश की तस्वीर बदली है और विकास हो रहा है इस विकास के लिये भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय कार्यकर्ताओं को जाता है उक्ताशय के उद्गार केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गड़करी ने जबलपुर संसदीय क्षेत्र के ग्राम एवं नगर केन्द्र के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के अवसर पर वैटनरी कालेज मैदान में दिये। 

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री गड़करी ने कहा कि देश में साढ़े चार वर्षों में जिस गति से विकास हुआ है उसे हम पिछली सरकारो की तुलना में कहीं ज्यादा आगे पाते हैं और यह विकास एक कुशल नेतृत्व और विकासवादी सोच के कारण संभव हुआ है देश में भाजपा की सरकार बनी और इस सरकार बनने के लिये कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम किया जिसका परिणाम हुआ कि पूर्ण बहुमत से हम सरकार में आये और विकास की जो अवधारणा हमारे मन में थी उसे पूरा करने के प्रयास किये। श्री गड़करी ने कहा कि जबलपुर में लगातार विकास हो रहा है और इसके लिये आपके सांसद श्री राकेश सिंह के प्रयास सराहनीय है और उन्ही प्रयासों का परिणाम है कि लगभग पांच हजार करोड़ के कार्य केवल मेरे मंत्रालय से स्वीकृत हुए हैं। केन्द्रीय मंत्री श्री गड़करी ने कहा कि जबलपुर में हो रहे विकास कार्य का श्रेय  सांसद श्री राकेश िंसह को देते हुए कहा कि लगातार प्रयासों का परिणाम है कि जबलपुर के इतिहास में इतनी बड़ी राशि के कार्य हो रहे हैं। 
श्री गड़करी ने कहा मेरे पूर्व प्रवास के दौरान सांसद श्री सिंह के साथ अन्य जनप्रतिनिधियों ने एक ग्रेटर रिंग रोड जबलपुर-अमरकंटक- बिलासपुर मार्ग को एनएच बनाने एवं शहर के मध्य एक बड़ा फ्लाई ओवर बनाने की मांग की गई थी जिसे स्वीकृति दी गई और आज 758 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले फ्लाई ओवर का शिलान्यास भी हो चुका है जल्द ही ये सारे कार्य प्रारंभ होगे जिसका लाभ निश्चित तौर पर जबलपुर को मिलेगा। 

श्री गड़करी ने कहा कि हमारी सरकार ने न सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर बल्कि कनेक्टिविटी के साथ साथ लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में भी कार्य किये हैं। भाजपा की आर्थिक नीति तीन आधारों पर चल रही है जिन पर हमने कार्य किया है उसी के तहत देश के गरीब एवं आम आदमी के लिये बैंकों में प्रधानमंत्री जनधन योजना के 34 करोड़ खाते खोले गये देश के 10 करोड़ परिवारों अर्थात 50 करोड़ आबादी के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए सरकार ने 5 लाख तक का निःशुल्क इलाज कराने आयुष्मान भारत जैसी योजना लागू की। माताओं और बहिनों को धुंए और धूल से मुक्ति दिलाने 6 करोड़ गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। 18 हजार गांवों में हमने बिजली पहुंचाई। इस तरह हमने उस दिशा में कार्य किया जिस पर लोगों का संशय था। 

श्री गड़करी ने कहा कि पूरे विश्व में हमारे देश की साख बढ़ी है और इसके पीछे हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कुशल नेतृत्व है जिन्होने अमेरिका, इजराइल, रूस, फ्रांस, यूके के साथ अरब देशों में भी अपनी छाप छोड़ी और भारत की ताकत को सामने लाये। 
देश को यदि सामर्थ्यवान, संपन्न एवं शक्तिशाली बनाना है तो इस राष्ट्र का विकास करना होगा गांव, गरीब, मजदूर, किसान का कल्याण करना होगा बेरोजगारों को रोजगार देना होगा और इसलिये हमारा लक्ष्य  सुशासन और विकास के साथ काम करने का है। 
श्री गड़करी ने कहा कि हमने जलमार्ग, एवं थलमार्ग दोनों के लिये कार्य किया है। हमारे मंत्रालय ने 10 लाख करोड़ के कार्य अवार्ड कर दिये हैं हम दिल्ली एवं मुंबई के बीच में नया एक्सप्रेस हाइवे बना रहे हैं जिससे मात्र 12 घंटे में यह सफर पूरा किया जा सकता है और यह एक्सप्रेस हाइवे म.प्र. के रतलाम एवं झाबुआ जिले के पिछड़े इलाकों से गुजरेगा। यह हाइवे महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश एवं हरियाणा के पिछड़े क्षेत्रो से होकर जायेगा जिसका लाभ यहां की जनता को मिलेगा। 

श्री गड़करी ने कहा कि हमारे लिये राष्ट्र सर्वोपरि है हम देश की आंतरिक एवं बाह्य सुरक्ष से कोई भी समझौता नही कर सकते। पाकिस्तान जैसा देश जो कि सीधी लड़ाई में हमसे नहीं जीत सकता वह आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देता है। श्री गड़करी ने कहा हमारे सैनिकों के ऊपर जिस तरह से हमले आतंकवादी घटनाओं के माध्यम से हुए हैं उससे पूरा देश आहत है और हमारी सरकार हर तरह से पाकिस्तान को जवाब देने तैयार है। इसीलिये हमने निर्णय लिया है कि भारत पाकिस्तान के बीच छः नदियों आती हैं जिनको लेकर पूर्व में नेहरू एवं अयूब खान के बीच समझौता हुआ था जिसमें दोनों देशों के बीच आपसी सौहाद्र एवं भाइचारा कायम रहने तक पानी देने की बात की गई थी किंतु पाकिस्तान ने अब सौहाद्र भाइचारा जैसे शब्दो का मजाक बना दिया है। हमारे हिस्से का जो पानी पाकिस्तान जाता है उसे रोककर हम पंजाब राजस्थान और हरियाणा को देंगें। 

श्री गड़करी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आत्मविश्वास को बढ़ाते हुए अहंकार को कम करना है एवं राष्ट्र के पुननिर्माण से प्रेरित होकर राष्ट्र को आगे ले जाने का कार्य कार्यकर्ताओं के मेहनत और अथक परिश्रम से ही संभव हो सकेगा और पुनः देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी इस हेतु जबलपुर के सभी कार्यकर्ताओं को पूरे प्रण प्राण से यह सीट पहले से ज्यादा मतों से जिताकर देनी होगी ऐसा संकल्प हम लें।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोंधित करते हुए कहा कि नये भारत के निर्माण में हम अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कदम आगे बढ़ायें और जबलपुर भी विकास की राह पर आगे बढ़े इस हेतु वर्षों तक हुई जबलपुर की उपेक्षा के दंश पर मरहम लगाने वाले केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी आज कार्यकर्ता सम्मेलन में आये हैं उनके जबलपुर के विकास हेतु द्वारा दी गई सौगातों के लिये पूरे क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त करता हूँ। श्री सिंह ने कहा कि जबलपुर में जबलपुर में श्री गड़करी द्वारा ग्रेटर रिंग रोड जिसकी लागत 15 सौ करोड़, जबलपुर-अमरकंटक- बिलासपुर मार्ग जो टू लेन विथ पेव्ड सोल्डर होगा जिसकी लागत 16 सौ करोड़, के साथ जिस कार्य का आज भूमि पूजन हुआ है ऐसा दमोहनाका से मदनमहल तक बनने वाला 6 किमी का फ्लाईओवर जिसकी लागत 758 करोड़ है इसी के साथ जबलपुर के आसपास सीआरएफ से बनने वाली 4 सौ करोड़ की सड़कों के कार्य स्वीकृत हैं जिसके बाद जबलपुर विकास की नई ऊँचाइयां छुएगा। श्री सिंह ने कहा कि इसी के साथ ब्रॉडगेज परियोजना की पूर्णता, जबलपुर-इटारसी एवं जबलपुर-नैनी के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य, जबलपुर से शुरू होने वाली 12 ट्रेनें, मदनमहल टर्मिनल स्टेशन, जबलपुर एयरपोर्ट के विस्तार हेतु साढ़े चार सौ करोड़ की स्वीकृति, आई टी पार्क जैसे कार्य जबलपुर के लिये हमारी सरकार बनने के बाद हुए है। 

राकेश सिंह ने कहा कि हमारे पास दुनिया का श्रेष्ठ नेतृत्व और अथक मेहनती कार्यकर्ता हैं जबलपुर में भाजपा की लगातार जीत के साथ साथ देश में कहीं भी भाजपा की जीत होती है तो उसका पूरा पूरा श्रेय हमारे कार्यकर्ताओं को जाता है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनी है हम वोटों के प्रतिशत में उनसे आगे थे किंतु सीटों की संख्या में हम कुछ कम रह गये लेकिन यह सरकार सिर्फ झूठे वादे करने बनी है। हमारे कार्यकर्ताओं के मन में जो पीड़ा है उसे हम लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को हराकर प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतकर पूरा करेंगे। 

कांग्रेस फ्लाईओवर पर कर रही ओछी राजनीति :-

 सांसद श्री राकेश िंसह ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी द्वारा जबलपुर में बनने वाले फ्लाईओवर का भूमिपूजन किया गया जिस पर कांग्रेस के नेता राजनीति करते हुए उसका विरोध कर रहे हैंह। यह वही नेता हैं जिन्होने पिछले लोकसभा चुनाव मे 80 करोड़ के फ्लाई ओवर का झुनझुना जनता को दिखाया था जिससे कोई छोटा पुल तो बनाया जा सकता है किंतु फ्लाई ओवर नहीं। 

कार्यक्रम को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण लोकसभा संयोजक प्रभात साहू, संचालन आशीष दुबे एवं आभार डॉ. जितेन्द्र जामदार ने किया। कार्यक्रम के पूर्व महापुरूषों एवं पुलवामा घटना में शहीद हुए जबलपुर के वीर शहीद अश्विनी कुमार के चित्र पर पुष्पांजली दी गई। अतिथियों को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर विजय संकल्प दिया गया। इस अवसर पर सारेगामापा की विजेता सुश्री इशिता विश्वकर्मा को भी सम्मानित किया गया।
 
इस अवसर पर नगर अध्यक्ष जी.एस.ठाकुर, ग्रामीण अध्यक्ष ओमप्रकाश पटैल, विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, अशोक रोहाणी, नंदिनी मरावी, प्रणय पांडे, महापौर डॉ. स्वाती गोडबोले, जिपं. अध्यक्ष मनोरमा पटैल, प्रदेश मंत्री कन्हई राम रघुवंशी, पूर्व मंत्री शरद जैन, अंचल सोनकर, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, प्रतिभा सिंह, पूर्व महाधिवक्ता रविनंदन सिंह, पूर्व सांसद जयश्री बैनर्जी, पूर्व महापोर सुशीला सिंह, सदानंद गोडबोले, डॉ. विनोद मिश्रा, भूपेन्द्र दुबे, शिव पटैल, पूर्व विधायक एल.बी.लोबो, एस.के मुद्दीन, गजानंद पंचमेश्वर, सुमित्रा वाल्मीकि मंचासीन थे। कार्यकर्ता सम्मेलन में संसदीय क्षेत्र की सभी विधानसभाओं के ग्राम एवं नगर केन्द्र के कार्यकर्ता शामिल थे।  

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here