दुनिया को आतंकवाद के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एकजुट होना चाहिए : मोदी - khabar abhi tak

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, February 18, 2019

दुनिया को आतंकवाद के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एकजुट होना चाहिए : मोदी

praधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दुनिया को आतंकवाद और इसका समर्थन करने वालों के खिलाफ निश्चित ही एकजुट होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलवामा आत्मघाती हमले के मद्देनजर बातचीत की संभावना समाप्त हो गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने का यह कड़ा संदेश अर्जेटीना के आगंतुक राष्ट्रपति मौरिशियो मैक्री के साथ हैदराबाद हाउस में हुई बैठक के बाद दिया।
दोनों देशों ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की, जिसमें सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए थे।
मोदी ने कहा, “राष्ट्रपति मैक्री और मैं सहमत हुए कि आतंकवाद विश्व की शांति और स्थिरता में सबसे बड़ा खतरा है। पुलवामा आतंकी हमला दिखाता है कि बातचीत का वक्त समाप्त हो गया है। अब पूरी दुनिया का आतंकवाद और उसके समर्थकों के विरुद्ध एकजुट होने और इसके विरुद्ध कार्रवाई करने का समय आ गया है।”
प्रधानमंत्री ने कहा, “आतंकवादी और जो मानवता के विरुद्ध हैं, उनके खिलाफ कड़ा कदम नहीं उठाना भी आतंकवाद को बढ़ावा देना है।”
मैक्री ने अपने बयान में आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा, “हम किसी भी तरह के आतंकवाद की निंदा करते हैं। मैं आतंकवाद के विरुद्ध एकसाथ लड़ने का मौका पाकर खुश हूं।”
मैक्री मोदी के निमंत्रण पर तीन दिवसीय भारत दौरे पर आए हुए हैं। मैक्री यहां रविवार को अपनी पत्नी जुलियाना अवादा के साथ आए। उनका सोमवार सुबह राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की उपस्थिति में पारंपरिक स्वागत हुआ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here