कोटा में उमड़े रेल कर्मचारी, मजदूर संघ की जन चेतना यात्रा का हुआ समापन - khabar abhi tak

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, May 10, 2019

कोटा में उमड़े रेल कर्मचारी, मजदूर संघ की जन चेतना यात्रा का हुआ समापन


जबलपुर। वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ की जन चेतना यात्रा में हजारों रेल कर्मी उमड़े। यात्रा का आज समापन हुआ। संघ के कोटा मंडल द्वारा 1 मई (मजदूर दिवस) से प्रारम्भ हुई जन चेतना यात्रा समस्त कोटा मंडल में निकाली गई तथा कोटा मंडल के प्रत्येक स्टेशन, डिपो, कार्यस्थल, वर्कशॉप , शेड्स तथा विभिन्न कार्यालयों में जाकर संघ के उपाध्यक्ष अमित भटनागर, मंडल अध्यक्ष  जी.पी. यादव तथा मंडल सचिव अब्दुल खालिक के नेतृत्व में विभिन्न रेल कर्मचारियों एवं उनकी समस्याओ को जाना गया तथा उनके निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही की जा रही है । आज दिनांक 10 मई को कोटा मंडल में इस यात्रा के समापन के अवसर पर समस्त कोटा मंडल से हजारों रेल कर्मचारियों एवं संघ कार्यकताओ ने एक विशाल रैली कोटा के रेल क्षेत्र मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से होते हुए कोटा रेलवे स्टेशन के प्रांगण में आम सभा में परिवर्तित हुई । 

 रैली का संचालन संघ के अध्यक्ष डॉ. आर.पी.भटनागर तथा महासचिव अशोक शर्मा द्वारा किया गया। आम सभा को संबोधित करते हुए डॉ. आर.पी. भटनागर ने कहा कि मजदूर संघ द्वारा रेलवे बोर्ड, जोनल व मडल स्तर पर कर्मचारियों की दर्जनों समस्याओं का समाधान किया गया और कहा गया कि यह सिल सिला अनवरत जारी रहेगा । रनिंग स्टॉफ के एलाउन्स को बढाया व रेलवे के एक लाख 40 हजार रिक्त पदों को भी भरवाया जा रहा है । संघ के महामंत्री अशोक शर्मा ने कहा कि संघ ने अभि हाल ही में जीडीसीई के 270 पदों की अधिसूचना जारी करवाई , टीटीई के लिए को रनिंग कमेटी का गठन करवाया , 1800 से 1900 ग्रेड पे के एमएसीपी एपीआर के लिए ’वेरी गुड’ से गुड करवायी। कार्यकारी अध्यक्ष  सी.एम. उपाध्याय ने कहा एल.डी.सी.ई ओपन टू ऑल, सेन्ट्रलाइज्ड मुख्यालय की स्थापना तथा लार्जेस स्कीम को पुनः चालू करवाने के लिए संघ कृत संकलिप्त है । संघ उपाध्यक्ष अमित भटनागर ने कहा कि सिंगनल स्टॉफ के लिए वीकली रेस्ट का आदेश पीएनएम के माध्यम से जारी करवाया

एन.पी.एस. के विरोध में व्यापक जन आंदोलन करने की आवश्यकता है। सभा का संचालन मंडल सचिव अब्दुल खालिक व आभार मंडल अध्यक्ष जी.पी.यादव ने किया। पूरे कार्यक्रम के दौरान संयुक्त महासचिव जीतेन्दर बहादुर सिंह समेत हजारों कर्मचारी उपस्थित रहें ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here