Home / Top / हथियारों की तस्करी में लिप्त युवक दबोचा गया

हथियारों की तस्करी में लिप्त युवक दबोचा गया

जबलपुर। एसटीएफ व ओमती पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त युवक को दबोचा है। वह दमोह से पिस्टल व रिवाल्वर लाकर शहर में बेचने के गोरखधंधे में लिप्त था।

कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में मौजूद वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने बताया कि 27 दिसंबर की रात 9 बजे एसटीएफ जबलपुर में पदस्थ स.उ.नि. निसार अली द्वारा मोबाइल पर सूचना दी गई कि भवरताल गार्डन के पास चर्च के सामने वाली रोड पर एक व्यक्ति एक थेले में कुछ अवैध हथियार रखे हुये बेंचने की फिराक में खड़ा है। सूचना पर एसटीएफ एवं थाना ओमती की टीम के द्वारा संयुक्त रूप से योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर दबिश देते हुये युवक को दबोचा गया। नाम पता पूछने पर अपना नाम मोहम्मद अबरार उर्फ छप्पन पिता मोहम्मद इजराइल उम्र 32 वर्ष निवासी अब्दुल्ला होटल के पीछे मोहरिया थाना हनुमानताल बताया। सूचना से अवगत कराते हुये हाथ में लिए हुये थैले की तलाशी ली गई तो थैले के अंदर कपड़े में लिपटी हुई एक 32 बोर की पिस्टल , एक 9 एमएम की पिस्टल एवं दो रिवाल्वर तथा 05 जिंदा कारतूस रखे मिला, जिसे जप्त करते हुये आरोपी के विरूद्ध थाना ओमती में धारा 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

    प्रांरभिक पूछताछ पर पकड़े गए उपरोक्त आरोपी ने जिला दमोह से 15 से 20 हजार रूपये में पिस्टल खरीदकर 25 से 30 हजार रूपये मे बेचना तथां 10 से 15 हजार रूपये में रिवॉल्वर खरीदकर 15 से 20 हजार रूपये में बेचना बता रहा है, जिसकी तस्दीक की जा रही है। हथियार किन-किन लोगो को बेचे हैं, उनके संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ पर और भी हथियार बरामद होने की संभावना है।           अवैध हथियार की तस्करी मे लिप्त आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी ओमती नीरज वर्मा, एसटीएफ निरीक्षक हरिओम दीक्षित एवं एसटीएफ के सउनि निसार अली, रघुवीर सिंह, आरक्षक निर्मल सिंह, राजन पाण्डे, विनोद पटैल, मनीष तिवारी, जितेंद्र सिंह, गोविंद सूर्यवंशी एवं थाना ओमती के उप.निरीक्षक राकेश सिंह बघेल, सउनि विनोद पाठक की सराहनीय भूमिका रही। 

About Editor

यह भी पढ़ें

जबलपुर-हरिद्वार, जबलपुर-पुणे स्पेशल को करो नियमित, मैसूर तक बढ़ाई जाए यशवंतपुर स्पेशल

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 16 वीं बैठक 17 जनवरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *