Home / railway / पमरे आरपीएफ के मुखिया ने भोपाल में लगाया दरबार, किया निरीक्षण, दिए निर्देश

पमरे आरपीएफ के मुखिया ने भोपाल में लगाया दरबार, किया निरीक्षण, दिए निर्देश

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल जबलपुर जोन की आरपीएफ के मुखिया प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन मिश्रा ने बुधवार को ताबड़तोड़ अंदाज में भोपाल का दौरा किया। उन्होंने भोपाल डिवीजन के आरपीएफ के सभी निरीक्षकों के साथ संगोष्ठी की, वहीं हबीबगंज पोस्ट का निरीक्षण भी किया। श्री मिश्रा ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रेल तथा भोपाल डिवीजन के डीआरएम के साथ बैठक भी की।

जानकारी के अनुसार प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन मिश्रा ने सबसे पहले हबीबगंज पोस्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण में बैरिक की साफ-सफाई एवं रहने के इंतजाम देखे, जो बेहतर पाए गए। इस दौरान उन्होंने बैरिक में रेलवे बोर्ड के मानकों के अनुसार व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

इसके बाद श्री मिश्रा ने डीआरएम भोपाल के कार्यालय स्थित सभागृह में आरपीएफ भोपाल डिवीजन के सभी निरीक्षकों के साथ संगोष्ठी की गई, जिसमें महानिदेशक आरपीएफ नई दिल्ली द्वारा सभी रेल जोन के आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त के साथ ली गई संगोष्ठी में दिए गए निर्देशों पर आवश्यक कार्रवाई पूर्ण कर क्षेत्रीय मुख्यालयों को अवगत कराने के निर्देश दिए गए। इसके बाद प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त श्री मिश्रा ने भोपाल डीआरएम के साथ आरपीएफ कर्मचारियों की बैरिकों से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार कार्यवाही करने के संबंध में चर्चा की गई।

उन्होंने आरपीएफ के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सम्मेलन लेकर बल सदस्यों की समस्याओं को सुना एवं उन पर नियमानुसार कार्रवाई कर संबंधित बल सदस्यों को अवगत कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, रेल, भोपाल के साथ बैठक कर यात्री संबंधित अपराधों पर चर्चा की। प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त श्री मिश्रा ने भोपाल स्टेशन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

About Editor

यह भी पढ़ें

कुएं में गिरा युवक, डूबने से हुई मौत

उमरिया/ नौरोजाबाद। उमरिया जिला के नौरोजाबाद में एक युवक कुएं में गिर गया, जिससे उसकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *