Home / railway / जनता एक्सप्रेस में आरपीएफ का धावा, 10 अवैध वेण्डर दबोचे और आरपीएफ में ही मच गई हड़कंप

जनता एक्सप्रेस में आरपीएफ का धावा, 10 अवैध वेण्डर दबोचे और आरपीएफ में ही मच गई हड़कंप

जबलपुर। जबलपुर डिवीजन के कटनी स्टेशन पर अचानक हरकत में आई आरपीएफ की एक टीम ने एलटीटी से राजेन्द्रनगर जा रही 13202 डाउन जनता एक्सप्रेस में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 10 अवैध वेण्डरों को दबोच लिया। कटनी स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने के बाद हुई इस कार्रवाई से वेण्डरों में तो अफरातफरी मची, वहीं कटनी आरपीएफ में भी हड़कंप मच गई। कटनी आरपीएफ के इस कार्रवाई से होश उड़ गए। अब कार्रवाई का खतरा भी मंडरा गया है।

दरअसल, कटनी आरपीएफ के होश इसलिए उड़े हुए हैं, क्योंकि अपनी ईमानदार छवि के लिए ख्यात पश्चिम मध्य रेल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन मिश्रा द्वारा यहां पदभार ग्रहण करने के बाद ही आरपीएफ के बड़े से लेकर अदने अमले को यह स्पष्ट संदेश दे दिया गया था कि ईमानदारी से काम करने वाले ही उनके आगे चल पाएंगे। गोलमाल बिलकुल नहीं चलने दिया जाएगा।

आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त श्री मिश्रा के निर्देश पर 4 दिसंबर को आईव्हीजी के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार दीक्षित, एएसआई घनश्याम यादव, प्रधान आरक्षक सुखराम सिकदार की टीम ने कटनी स्टेशन पर जनता एक्सप्रेस के आने के बाद शाम को 05.58 बजे धावा बोला। औचक तरीके से की गई जांच में ट्रेन में 10 अवैध वेण्डरों को दबोचा गया। वैधानिक कार्रवाई के लिए कटनी आरपीएफ पोस्ट के हवाले सभी पकड़े गए वेण्डरों को किया गया।

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पमरे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एएन मिश्रा ने जबलपुर डिवीजन के कमाण्डेंट को कटनी आरपीएफ पोस्ट के निरीक्षक के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इससे कटनी आरपीएफ में हड़कंप मच गया है। पमरे आरपीएफ के मुखिया श्री मिश्रा ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही आरपीएफ पमरे के सभी उच्चाधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों एवं बल सदस्यों के साथ मीटिंग कर रेलवे में हो रहे अपराधों पर रोक लगाने के सख्त निर्देश दिए थे, लेकिन जनता एक्सप्रेस में अवैध वेण्डरों के पकड़े जाने से आरपीएफ अमले द्वारा फील्ड में अपनाई जा रही कार्यप्रणाली को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। इसे प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त श्री मिश्रा ने गंभीरता से लिया है।

About Editor

यह भी पढ़ें

परिणय सूत्र में बंधे यथार्थ और सृष्टि, आशीर्वाद देने पहुंचे रेलवे के आला अधिकारी और नेता

भोपाल। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री व उर्जावान, कद्दावर नेता के रूप में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *