Home / Top / पुलिस केन्टीन में पाये गये डाक मत पत्र सुरक्षित

पुलिस केन्टीन में पाये गये डाक मत पत्र सुरक्षित

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया कि मीडिया के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुई थी कि पुलिस मुख्यालय की केन्टीन में बड़ी संख्या में डाक मत पत्र पाये गये है। उपरोक्त की जांच पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश एवं कलेक्टर / जिला निर्वाचन अधिकारी, भोपाल से कराई गयी।

जांच में पाया कि पुलिस होम गार्ड मुख्यालय स्थित केन्टीन की टेबल पर जहां उनकी डाक की आवक एवं जावक एकजाई रूप से होती है तथा डाक का वितरण भी होता है, उसी टेबल पर 03 पोल्ड सील्ड डाक मतपत्र पोस्टबॉक्स में डालने के लिए, रखे हुये थे। जो गोविन्दपुरा क्षेत्र के रिटर्निग आफिसर को अब प्रदाय कर दिये गये हैं।

पोस्टमेन द्वारा आज तक 124 डाकमतपत्र (खाकी लिफाफे में बंद) संबंधितों को पृथक-पृथक न देते हुए, पते के आधार पर एकजाई रूप में डिस्ट्रिक कमांडेन्ट होमगार्ड कार्यालय में पदस्थ ASI को प्रदाय किये गयें, जबकि प्रत्येक लिफाफे पर पृथक-पृथक होम गार्ड के जवान का नाम अंकित था और संबंधित सैनिको को वितरित किया जाना था। होमगार्ड कार्यालय के द्वारा प्राप्त डाक मतपत्रों को सुरक्षित संधारित रखने में तथा त्वरित गति से संबंधित सैनिको को प्रदाय करने में लापरवाही बरती गई है, जिसके संबंध में महानिदेशक होमगार्ड के द्वारा एक ASI, एक आरक्षक तथा एक सैनिक के विरूध्द कार्यवाही की जा रही है्। डिस्ट्रिक कमांडेन्ट होमगार्ड भोपाल को उक्त डाकमतपत्रों को संबंधित सैनिकों को तामील करने का निर्देश गृह विभाग के द्वारा दियें है।

About Editor

यह भी पढ़ें

जबलपुर-हरिद्वार, जबलपुर-पुणे स्पेशल को करो नियमित, मैसूर तक बढ़ाई जाए यशवंतपुर स्पेशल

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 16 वीं बैठक 17 जनवरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *