Home / Top / बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते स्वर्ण और कांस्य पदक

बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते स्वर्ण और कांस्य पदक

भोपाल। असम के गुवाहाटी में पिछले दिनों हुई 64वीं अंडर-17 स्कूल नेशनल बालक और बालिका बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने चार पदक अर्जित किए। जिसमें एक स्वर्ण और तीन कांस्य पदक शामिल है। 

चैम्पियनशिप में बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी अमन ने 81 किलोग्राम में भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता। जबकि अभिनव भार्गव ने 66 किग्रा और आनंद यादव ने 48 किग्रा  भारवर्ग में एक-एक कांस्य और महिला वर्ग में माही लामा ने 60 किग्रा भारवर्ग में कांस्य पदक अर्जित किया। इस प्रदर्शन से इन खिलाड़ियों ने पुणे में होने वाली खेलो इंडिया प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाय कर लिया है।  इसके साथ ही अकादमी की खिलाड़ी सुरभि यादव ने 50 किग्रा, भूमि सिंह ने 52 किग्रा और अवधेश गौतम ने 70 किग्रा भारवर्ग में खेलों इंडिया प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाय किया है। 

पदक विजेता खिलाड़ियों ने संचालक, खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन से भेंट की।  खेल संचालक ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हे बधाई देते हुए खेलों इंडिया में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उक्त खिलाड़ी मध्यप्रदेश बॉक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री रोशनलाल, और  क्यूबा के अंतर्राष्ट्रीय कोच रोमेन रोमेरो ड्रेक से बॉक्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

About Editor

यह भी पढ़ें

स्वच्छ भारत अभियान में हम सब की सहभागिता जरूरी – केएल जैन

जबलपुर । स्वच्छता का विश्व रिकॉर्ड बनाने नगर निगम और स्मार्ट सिटी के प्रयासों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *